Wednesday 3 September 2014

PGT-TGT के 280 पदों पर भर्ती


PGT-TGT के 280 पदों पर भर्ती




नई दिल्ली नगर पालिका परिषद में विभिन्न विषयों के पीजीटी - टीजीटी गेस्ट शिक्षकों एवं अन्य रिक्त पदों को भरने लिए विज्ञप्ति जारी की गई है।



विज्ञापित पदों में पीजीटी के तहत अंग्रेजी के 2 पद, हिंदी के 5 पद, संस्कृत के 5 पद, इतिहास के 4 पद, राजनीति विज्ञान के 2 पद, भूगोल के 2 पद, अर्थशास्त्र के 2 पद, वाणिज्य के 3 पद, भौतिकी के 2 पद, रसायन के 2 पद, जीव विज्ञान के 2 पद, गणित के 5 पद, फिजिकल एजूकेशन के 3 पद और सोशियोलॉजी का 1 पद, टीजीटी के 10 पद, ड्रॉइंग टीचर के 6 पद, डोमेस्टिक साइंस टीचर के 4 पद, प्राथमिक विद्यालय में फिजिकल एजूकेशन टीचर के 15 पद, कनिष्ठ संगीत शिक्षक के 13 पद, वरिष्ठ लाइब्रेरियन के 4 पद, सहायक शिक्षक (प्राथमिक) के 70 पद, सहायक शिक्षक (उर्दू) के 3 पद, नर्सरी टीचर के 10, लैब सहायक के 21 पद , विशेष प्रशिक्षक के 38 पद, आईटी सहायक के 34 पद और काउन्सलर के 4 पद शामिल हैं





योग्य उम्मीदवारों को मिलेगा उच्च वेतनमान




शैक्षिक योग्यता के तहत पीजीट के पद के उम्मीदवार किसी मान्यताप्राप्त संस्‍थान से संबंधित विषय में स्नातकोत्तर की उपाधि धारक हो। इसके साथ ही बी. एड. या समकक्ष डिग्री प्राप्त की हो।



टीजीटी के उम्मीदवार संबंधित विषय में किसी मान्यताप्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक की उपाधि धारक हो। इसके साथ ही ट्रेनिंग एजूकेशन में डिग्री या डिप्लोमा होना चाहिए।



वेतनमान के तौर पर पीजीटी शिक्षकों को प्रतिदिन 1100 रुपये, टीजीटी, कला शिक्षकों, डोमेस्टिक साइंस टीचर और फिजिकल एजूकेशन टीजर के उम्मीदवार को 1050 रुपये, सहायक शिक्षक, नर्सरी शिक्षक, कनिष्ठ लाइब्रेरियन और कनिष्ठ म्यूजिक शिक्षक के उम्मीदवार को 850 रुपये प्रतिदिन, आईटी सहायकों को 775 रुपये प्रतिदिन और लैब सहायकों के उम्मीदवार को 720 रुपये प्रतिदिन दिया जाएगा।



यह है आवेदन की प्रक्रिया


आयु सीमा के तहत इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की अधिकतम आयु सीमा 65 वर्ष है। इन पदों पर चयन के लिए कोई लिखित परीक्षा नहीं ली जाएगी।



प्राप्त किए गए आवेदनों में से शॉर्टलिस्टेड उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा। इन पदों के लिए कोई आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा। इन पदों के लिए आवेदन केवल ऑनलाइन भरा जाएगा।



किसी अन्य माध्यम से आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे। ऑनलाइन आवेदन प्राप्त करने की अंतिम तिथि 15 सितंबर, 2014 है। आवेदक के पास अपना ईमेल आईडी होना आवश्यक है।



आवेदन करने एवं आवेदन संबंधी अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार एनडीएमसी की वेबसाइट http://ift.tt/1q6urCQ पर लॉग ऑन करें








0 comments:

Post a Comment

 
Design by Free WordPress Themes | Bloggerized by Lasantha - Premium Blogger Themes | Online Project management