Tuesday 12 August 2014

29334 Junior High School Science Math Teacher Recruitment, 29334 junior teacher vacancy in up latest newsविद्यालयों में दुरुस्त होगी गणित विज्ञान की शिक्षा

29334 Junior High School Science Math Teacher Recruitment, 29334 junior teacher vacancy in up latest newsविद्यालयों में दुरुस्त होगी गणित विज्ञान की शिक्षा



Publish Date:Tue, 12 Aug 2014 07:36 PM (IST) | Updated Date:Tue, 12 Aug 2014 07:36 PM (IST)



Is Jagran KI news KUCH mistake hueee hogee

विद्यालयों में दुरुस्त होगी गणित विज्ञान की शिक्षा



जागरण संवाददाता, एटा-कासगंज: परिषदीय विद्यालयों में गणित और विज्ञान की शिक्षा को बेहतर बनाए जाने की पहल को अमली जामा पहनाया गया है। जनपद में दो दर्जन से अधिक गणित विज्ञान के नए शिक्षकों को तैनाती मिल गई है। शिक्षा विभाग ने नियुक्ति पत्र थमाने के साथ ही तत्काल कार्यभार ग्रहण करने के निर्देश दिए हैं।



बेसिक शिक्षा परिषद के अधीन संचालित परिषदीय विद्यालयों में गणित एवं विज्ञान के शिक्षकों का भारी अभाव है। ऐसे में बच्चे आधुनिक शिक्षा से दूर हैं। शासन की पहल पर गणित विज्ञान शिक्षकों की भरपाई में बेसिक शिक्षा विभाग जुटा हुआ है। प्रथम और द्वितीय कट ऑफ मेरिट के आधार पर लगभग दो दर्जन से अधिक शिक्षकों को नई तैनाती दे दी गई है जबकि तृतीय कट ऑफ मेरिट अभी आना बाकी है। उसके बाद गणित विज्ञान के और भी शिक्षकों की नियुक्ति की जाएगी। बेसिक शिक्षा विभाग ने अब तक नियुक्ति किए गए शिक्षकों को नियुक्ति पत्र थमा दिए हैं। मंगलवार को नियुक्ति पत्र देने के साथ ही शिक्षा विभाग द्वारा निर्देश दिए गए हैं कि नए शिक्षक तत्काल विद्यालयों में कार्यभार ग्रहण कर लें और शिक्षण व्यवस्था को बेहतर बनाएं।



जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी दीवान सिंह ने बताया कि नए शिक्षकों के लिए बंद एवं एकल विद्यालयों में भेजा गया है। शिक्षण व्यवस्था को बेहतर बनाए जाने की पहल तेज की गई है।


0 comments:

Post a Comment

 
Design by Free WordPress Themes | Bloggerized by Lasantha - Premium Blogger Themes | Online Project management